Virat Kohli Retirement: ‘मुझे देख नहीं पाओगे’, विराट कोहली ऐसे लेंगे क्रिकेट से संन्यास. बताया रिटायरमेंट प्लान, मची खलबली, VIDEO

Virat Kohli Retirement Plan: विराट कोहली ने पहली बार अपने संन्यास योजना के बारे में बड़ा खुलासा किया है। किंग कोहली ने बताया कि वह संन्यास से पहले कैसे कदम उठाएंगे। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एक इवेंट में यह भी बताया कि उन्हें किस तरह की चीजें प्रेरित करती हैं। भारतीय क्रिकेट टीम […]

Virat Kohli Retirement Plan: विराट कोहली ने पहली बार अपने संन्यास योजना के बारे में बड़ा खुलासा किया है। किंग कोहली ने बताया कि वह संन्यास से पहले कैसे कदम उठाएंगे। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एक इवेंट में यह भी बताया कि उन्हें किस तरह की चीजें प्रेरित करती हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी विराट कोहली ने क्रिकेट से संन्यास की योजना को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कोहली ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले वह एक लंबा ब्रेक लेंगे। कोहली वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में RCB का हिस्सा हैं।

जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का प्रदर्शन भारतीय अभियान के लिए महत्वपूर्ण होगा। अब कोहली ने अपने संन्यास योजना के बारे में खुलासा कर प्रशंसकों के बीच हलचल मचा दी है। इस बीच, विराट कोहली के खास दोस्त सुनील छेत्री ने भी आज (16 मई) अपने संन्यास का ऐलान किया है। कोहली और छेत्री के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ RCB का एक महत्वपूर्ण मैच 18 मई को है, जिसे RCB को प्लेऑफ के लिए जीतना ही होगा। इस मुकाबले से पहले बैंगलोर में आयोजित आरसीबी के रॉयल गाला डिनर में भारत के पूर्व कप्तान कोहली से उनके संन्यास योजना के बारे में पूछा गया था।

35 वर्षीय कोहली ने कहा, “यह काफी सरल है, मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में हमारे करियर की एक समाप्ति तिथि होती है। मैं यह सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अब आगे उस विशेष दिन क्या होगा?’।”

कोहली ने आगे कहा कि वह हमेशा सतत गति से नहीं चल सकते। इसलिए वह अपने पीछे कोई अधूरा काम नहीं छोड़ना चाहते, ना ही कोई पछतावा करना चाहते हैं। कोहली ने यह भी संकेत दिया कि संन्यास से पहले वह एक लंबा ब्रेक लेंगे। कोहली इससे पहले अपने संन्यास योजना को लेकर अक्सर चुप्पी साधे रहते थे। कोहली ने कहा, “एक बार जब मेरा काम (क्रिकेट सफर) पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे (मुस्कुराते हुए)। इसलिए जब तक मैं खेल रहा हूं, तब तक मैं अपना सबकुछ देना चाहता हूं, यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाए रखती है।

Virat Kohli ka IPL (Indian Premire League) 2024 me behtarin pradarshan

कोहली ने आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 13 पारियों में 155.16 की स्ट्राइक रेट और 66.10 की औसत से 661 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल है। RCB वर्तमान में 13 मैचों में 12 अंकों के साथ आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। 18 मई को उनका मुकाबला तीसरे स्थान पर मौजूद CSK से होना है, जिसके 13 मैचों में 14 अंक हैं। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए RCB को CSK के नेट रन रेट (NRR) को पार करने के लिए एक निर्णायक जीत हासिल करनी होगी। CSK का NRR +0.528 है, जबकि RCB का +0.387 है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version