चक्रवात असना

चक्रवात असना 24 घंटे में भारतीय तट से दूर पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ेगा

आईएमडी वैज्ञानिक के अनुसार, कच्छ के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है, तथा 1 जून से अब तक राज्य में 882 मिमी बारिश हुई है। गांधीनगर: मौसम विशेषज्ञों ने कहा है कि अरब सागर में चक्रवात असना नामक एक बड़ा तूफान है और गुजरात में बहुत बारिश ला रहा है। उनका […]

आईएमडी वैज्ञानिक के अनुसार, कच्छ के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है, तथा 1 जून से अब तक राज्य में 882 मिमी बारिश हुई है।

गांधीनगर: मौसम विशेषज्ञों ने कहा है कि अरब सागर में चक्रवात असना नामक एक बड़ा तूफान है और गुजरात में बहुत बारिश ला रहा है। उनका कहना है कि अगले दिन यह भारतीय तट से दूर होकर उत्तर-पश्चिम की ओर चला जाएगा। मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि 14 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ने वाला एक बड़ा तूफान है। यह भारत में नलिया नामक स्थान से लगभग 250 किलोमीटर दूर, पाकिस्तान में कराची नामक शहर से 160 किलोमीटर दूर और पाकिस्तान में पसनी नामक स्थान से 350 किलोमीटर दूर है। शुक्रवार को रामाश्रय यादव नामक वैज्ञानिक ने कहा कि अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

आईएमडी के एक वैज्ञानिक ने कहा कि पिछले दिनों कच्छ क्षेत्र में बहुत बारिश हुई और 1 जून से अब तक पूरे राज्य में 882 मिलीमीटर बारिश हुई है। पिछले दिनों कच्छ में बहुत बारिश हुई है! 1 जून से अब तक गुजरात में 882 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 50% ज़्यादा है। सौराष्ट्र और कच्छ इलाकों में भी सामान्य से ज़्यादा बारिश हुई। श्री यादव के अनुसार, आज अहमदाबाद और गांधीनगर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

गुरुवार को चेतावनी दी गई थी कि जामनगर, पोरबंदर, मोरबी, स्वर्का और कच्छ जैसी जगहों पर बहुत ज़्यादा बारिश होने वाली है।

गुजरात में बाढ़ के कारण हुई बहुत ज़्यादा बारिश की वजह से जामनगर में पडाना पाटिया से चंगा पाटिया तक जाने वाली सड़क अब बंद हो गई है और गाड़ियाँ इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रही हैं।

सर पीएन रोड पर एक छोटे से पुल का एक हिस्सा बाढ़ में बह गया है, जिससे लोगों के लिए इसे पार करना और यात्रा करना मुश्किल हो गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version