छत्तीसगढ़ के सीनियर IPS अफसर ने Google से की मांग, फर्जी ग्राहक सेवा नंबरों के खिलाफ हो एक्शन

दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने आईटी कंपनी गूगल को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अपराधी गूगल प्लेटफ़ॉर्म का दुरुपयोग कर बैंकों, बीमा कंपनियों, होटलों और गैस एजेंसियों जैसी संस्थाओं के ग्राहक सेवा अधिकारी बनकर लोगों को धोखा देते हैं। छत्तीसगढ़ के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने गूगल […]

दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने आईटी कंपनी गूगल को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अपराधी गूगल प्लेटफ़ॉर्म का दुरुपयोग कर बैंकों, बीमा कंपनियों, होटलों और गैस एजेंसियों जैसी संस्थाओं के ग्राहक सेवा अधिकारी बनकर लोगों को धोखा देते हैं।

छत्तीसगढ़ के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने गूगल से आग्रह किया है कि वह अपने सर्च इंजन पर प्रदर्शित होने वाले फर्जी ग्राहक सेवा नंबरों पर कार्रवाई करे। ऐसा इसलिए है क्योंकि साइबर अपराधी और जालसाज गूगल सर्च पर नकली कस्टमर केयर नंबर दिखाने के लिए गूगल एड का इस्तेमाल करते हैं।

बुधवार को लिखे गए पत्र में आईजी गर्ग ने बताया कि जालसाज अक्सर गूगल खोज परिणामों के शीर्ष पर नकली ग्राहक सेवा नंबर दिखाने के लिए गूगल विज्ञापनों का उपयोग करते हैं। आईजी गर्ग ने आगे कहा कि गूगल खोज परिणामों के आधार पर, उपयोगकर्ता इन फर्जी नंबरों को असली समझकर धोखेबाजों के जाल में फंस जाते हैं और अपनी संवेदनशील और गोपनीय जानकारी उन्हें दे देते हैं।

आईजी गर्ग ने अपने पत्र में लिखा कि समाज पर इसके प्रभाव को देखते हुए, नागरिकों को ऐसी धोखाधड़ी से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाना महत्वपूर्ण है। उन्होंने बढ़ती ऑनलाइन धोखाधड़ी के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए जनता से ‘साइबर प्रहरी’ अभियान में शामिल होने की अपील भी की।

तमिलनाडु में हिस्ट्रीशीटर ‘सीजिंग राजा’ का एनकाउंटर, BSP के पूर्व अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या में था शामिल

तमिलनाडु के आपराधिक इतिहास में चर्चित नाम राजा, जिसे सीजिंग राजा के…

Read More

CJI चंद्रचूड़ आज बॉम्बे HC के नए परिसर की रखेंगे नींव, मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

मुंबई यातायात मुख्य न्यायाधीश माननीय मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ आज मुंबई के…

Read More

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version