कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने भाजपा शासित राज्य सरकारों पर 'अनुचित' बुलडोजर कार्रवाई का आरोप लगाया

अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना: कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने भाजपा शासित राज्य सरकारों पर ‘अनुचित’ बुलडोजर कार्रवाई का आरोप लगाया

अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना भाजपा शासित राज्यों में बुलडोजर न्याय की प्रवृत्ति पर प्रहार करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि कानून के शासन वाले समाज में इस तरह की कार्रवाइयों का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने भाजपा पर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि भगवा […]

अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना भाजपा शासित राज्यों में बुलडोजर न्याय की प्रवृत्ति पर प्रहार करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि कानून के शासन वाले समाज में इस तरह की कार्रवाइयों का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने भाजपा पर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि भगवा खेमा नागरिकों में भय पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

खड़गे ने ट्विटर पर एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “किसी के घर को ध्वस्त करना और उसके परिवार को बेघर करना अमानवीय और अन्यायपूर्ण दोनों है। भाजपा शासित राज्यों में अल्पसंख्यकों को बार-बार निशाना बनाना बेहद परेशान करने वाला है। कानून के शासन वाले समाज में इस तरह की कार्रवाइयों का कोई स्थान नहीं है।”

यह एनपीएस से कैसे भिन्न है कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि अराजकता प्राकृतिक न्याय की प्रणाली की जगह नहीं ले सकती। उन्होंने कहा कि अपराधों का निपटारा अदालतों में होना चाहिए, न कि राज्य प्रायोजित दबाव के जरिए। कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “कांग्रेस पार्टी संविधान की घोर अवहेलना करने वाली भाजपा राज्य सरकारों की कड़ी निंदा करती है, जो नागरिकों में भय पैदा करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल कर रही हैं।

अराजकता प्राकृतिक न्याय की जगह नहीं ले सकती – अपराधों का निपटारा अदालतों में होना चाहिए, न कि राज्य प्रायोजित दबाव के ज़रिए।” किसी के घर को ध्वस्त करना और उसके परिवार को बेघर करना अमानवीय और अन्यायपूर्ण दोनों है।

भाजपा शासित राज्यों में अल्पसंख्यकों को बार-बार निशाना बनाना बेहद परेशान करने वाला है। कानून के शासन वाले समाज में ऐसी हरकतों का कोई स्थान नहीं है। कांग्रेस पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है… – मल्लिकार्जुन खड़गे @खड़गे 24 अगस्त, 2024

खड़गे की प्रतिक्रिया कांग्रेस नेता हाजी शहजाद अली के स्वामित्व वाले बंगले को ध्वस्त करने के बाद आई है, जो इस सप्ताह की शुरुआत में भोपाल में पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाकर की गई पत्थरबाजी की घटना में मुख्य आरोपी थे। यह तोड़फोड़ 21 अगस्त को हुई हिंसक घटना में शामिल लोगों के प्रति प्रशासन की प्रतिक्रिया का हिस्सा थी, जिसके दौरान कथित तौर पर भीड़ ने कोतवाली पुलिस स्टेशन परिसर में पुलिस अधिकारियों पर पत्थर फेंके थे।

हिंसा तब भड़की जब भीड़ ने कथित तौर पर संत रामगिरी महाराज के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कोतवाली पुलिस स्टेशन को घेर लिया। महाराज ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के नासिक जिले के सिन्नर तालुका के शाह पंचले गांव में एक धार्मिक आयोजन के दौरान पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version