लाडली बहन योजना" ने श्रेय लेने की जंग छेड़ दी है

“लाडली बहन योजना” ने श्रेय लेने की जंग छेड़ दी है, जिसमें शिंदे गुट के नेता अजित गुट के मंत्रियों के खिलाफ टिप्पणी कर रहे हैं।

Credit War for Ladli behna Yojna: एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट के वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने मुंबई-गोवा हाईवे परियोजना के लंबित कार्यों को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री और भाजपा नेता रवींद्र चव्हाण के इस्तीफे की मांग की, जिससे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस नाराज हो गए. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, हालांकि अभी तारीखों […]

Credit War for Ladli behna Yojna: एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट के वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने मुंबई-गोवा हाईवे परियोजना के लंबित कार्यों को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री और भाजपा नेता रवींद्र चव्हाण के इस्तीफे की मांग की, जिससे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस नाराज हो गए.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, हालांकि अभी तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं, जिससे राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस पृष्ठभूमि में महायुति गठबंधन की स्थिरता पर सवाल उठ रहे हैं। विवाद की शुरुआत महिलाओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से महायुति सरकार द्वारा शुरू की गई “Maharastra Ladli behna Yojna 2024” के श्रेय को लेकर विवाद से हुई।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रक्षाबंधन से पहले महिला लाभार्थियों के खातों में धनराशि स्थानांतरित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया, जबकि उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार ने विभिन्न योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए ‘जन सम्मान यात्रा‘ निकाली। हालांकि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), जिससे Ajit Pawar संबंधित हैं, ने लाडली बहन योजना के संबंध में मुख्यमंत्री का उल्लेख नहीं किया, जिससे विवाद पैदा हो गया।

इसके अतिरिक्त, एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट के वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने मुंबई-गोवा राजमार्ग परियोजना में देरी के कारण पीडब्ल्यूडी मंत्री और भाजपा नेता रवींद्र चव्हाण के इस्तीफे की मांग की। इस बयान से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निराशा हुई, उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे से इस टिप्पणी को गंभीरता से लेने और मामले को संबोधित करने का आग्रह किया।

इसके साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने का मुद्दा भी गहन चर्चा का विषय बना हुआ है। इस संदर्भ में, एनसीपी (एसपी) एमएलसी अमोल मिटकरी ने मूर्तिकार जयदीप आप्टे पर गंभीर आरोप लगाए। अजीत गुट ने भी मूर्ति गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर मौन विरोध जताया। जवाब में, भाजपा विधायक नितेश राणे ने एमएलसी अमोल मिटकरी के धर्म पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब यह जांचने का समय आ गया है कि वह हिंदू हैं या नहीं।

शिंदे गुट के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि कैबिनेट की बैठकों के दौरान अजीत गुट के मंत्रियों के साथ बैठने पर उन्हें उल्टी आती है। इस टिप्पणी के बाद फिर से शब्दों का आदान-प्रदान शुरू हो गया, जिससे एनसीपी (एसपी) गुट के नेताओं की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया हुई। एनसीपी (एसपी) के प्रवक्ता उमेश पाटिल ने शिवसेना के मंत्रियों पर अपने सहयोगियों को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए महायुति गठबंधन से हटने की धमकी दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version