Shimla Mosque Protest

Shimla Mosque Protest: हिंदू संगठनों का आक्रोश, बैरिकेडिंग तोड़ी, मंत्री ने दी चेतावनी- अवैध हुआ तो मस्जिद गिराई जाएगी

Shimla Sanjauli Mosque Protest Updates: हिमाचल प्रदेश में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर जारी विरोध तेज हो गया है। पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हिंदू संगठन अब सड़कों पर उतर आए हैं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए मस्जिद की ओर बढ़ने की कोशिश की है। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

Shimla Sanjauli Mosque Protest Updates: हिमाचल प्रदेश में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर जारी विरोध तेज हो गया है। पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हिंदू संगठन अब सड़कों पर उतर आए हैं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए मस्जिद की ओर बढ़ने की कोशिश की है। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

शिमला में मस्जिद को लेकर विरोध प्रदर्शन और भी तेज़ हो गया है। पिछले कई दिनों से हिंदू समूह सड़कों पर उतर आए हैं, उनका ग़ुस्सा सातवे आसमान पे है! वे मस्जिद की जगह तक पहुँचने की कोशिश में पुलिस बैरिकेड्स को धकेल रहे हैं। पुलिस अडिग है और अशांति को रोकने के लिए तैयार है। शिमला में हिन्दू संगठन चुप बैठने के मूड में नहीं है। आज वे पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ते हुए आगे बढ़े और संजौली में मस्जिद तक पहुँचने की कोशिश की। भारी संख्या में पुलिस ने डटकर लाइन को पकड़ने की कोशिश की। जब बैरिकेड्स गिर गए, तो उन्होंने बलपूर्वक जवाब दिया और व्यवस्था बहाल करने के लिए डंडों से प्रहार किया। काफी तनाव का माहौल बना हुआ है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने इस मामले पर बात की। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने का अधिकार है, लेकिन राज्य में शांति बानी रहनी चाइये। उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था से समझौता किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मस्जिद निर्माण का मुद्दा अदालत के हाथ में है। यदि स्थल को अवैध माना जाता है, तो कानून अपना काम करेगा और इसे गिरा दिया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने संजौली मस्जिद के मामले पर बात की। उन्होंने स्पष्ट किया कि मुद्दा अवैध निर्माण का है और इसे मस्जिद विवाद से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तक विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहे हैं। चौहान ने आश्वासन दिया कि प्रशासन और पुलिस स्थिति को संभालने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, “आज की घटनाओं के मद्देनजर हमने शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 144 लागू कर दी है।”

हिंदू संगठन मस्जिद को तत्काल गिराने की मांग कर रहे हैं, जिससे मलयाणा में दो समुदायों के बीच हाल ही में हुई झड़प के बाद तनाव और बढ़ गया है। हिमाचल प्रदेश की राजनीति एक अहम मुद्दे पर उलझी हुई है। हाल ही में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने मस्जिद के निर्माण को लेकर विधानसभा में तीखी टिप्पणी की। उन्होंने संजौली बाजार में महिलाओं को होने वाली परेशानियों, चोरी की बढ़ती घटनाओं और लव जिहाद की परेशान करने वाली घटनाओं के बारे में बात की, जिसे उन्होंने राज्य और राष्ट्र दोनों के लिए खतरा माना।

अनिरुद्ध सिंह ने दावा किया कि मस्जिद का निर्माण उचित प्राधिकरण के बिना किया गया था, जिसकी शुरुआत एक मंजिल से हुई और फिर बिना अनुमति के पाँच मंजिल तक विस्तार किया गया। उन्होंने जानना चाहा कि अधिकारियों ने इस अवैध निर्माण की बिजली और पानी की आपूर्ति क्यों नहीं काटी। हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरुद्ध सिंह की टिप्पणी पर AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें कहा गया कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के समान ही बोलती है। उन्होंने कहा, “हिमाचल सरकार भाजपा है या कांग्रेस? हिमाचल की ‘मोहब्बत की दुकान’ में बस नफरत है।” ओवैसी के शब्दों ने कांग्रेस पर सीधा हमला किया और मस्जिद विवाद में उसकी स्थिति पर संदेह जताया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Hema Malini Birthday Special: जब मुंबई आते ही हेमा मालिनी के साथ होने लगी थी डरावनी घटनाएं Ali Fazal Birthday Special | Ali Faizal Networth जब 5 मिनट तक एक्ट्रेस को जबरदस्ती किस करता रहा सुपरस्टार, रोती रही थी हीरोइन 7 Vivek Oberoi Films to Watch on His Birthday Deepika Padukone puts rumours of fake belly to rest in new photoshoot, flaunts a baby bump Who is Bhairava is Kalki 2898 AD Movie ? Nusrat Bharucha Tatoo Top Beaches in India to explore 2024 How to Create a UPI Account: A Step-by-Step Guide Meri Fasal Mera Byora Yojana 2024